You are here

जयललिता की पार्टी के दो टुकड़े जुड़ेंगे, शशिकला दिनाकरन के बगैर

जयललिता की 5 दिसंबर 2016 को बीमारी के बाद मौत हो गई थी। इसके बाद AIADMK दो टुकड़े हो गई थी।

देश राजनीति राज्य समाचार 

जयललिता की 5 दिसंबर 2016 को बीमारी के बाद मौत हो गई थी। इसके बाद AIADMK दो टुकड़े हो गई थी।

तमिलनाडु की सियासत में वो होने जा रहा है जिसकी अटकलें महीनों से चल रही थी। जयललिता की पार्टी AIADMK के दोनों खेमे फिर एक होने वाले हैं । एक गुट जया की सहेली शशिकला का था जो अब मुख्यमंत्री पलानीस्वामी का गुट बन गया है दूसरा गुट ओ. पन्नीरसेल्वम का है।

AIADMK नेताओं की मानें तो  पन्नीरसेल्वम गुट के दो मंत्री सरकार में शामिल हो सकते हैं। वहीं, शशिकला और जया के भतीजे दिनाकरन को पार्टी से बहुत दूर कर दिया जाएगा। शशिकला वैसे भी आय से अधिक संपत्ति के केस में सजायाफ्ता हैं और जेल में हैं।

जयललिता की 5 दिसंबर 2016 को बीमारी के बाद मौत हो गई थी। इसके बाद AIADMK दो टुकड़े हो गई थी। शशिकला ने ओ पन्नीरसेल्वम को जगह  खुद सीएम बनने की कोशिश की। जब कोर्ट से सजा मिल गई तो पलानीस्वामी को सीएम बनाया गया। सरकार और पार्टी पर नज़र रखने के लिए शशिकला ने अपने भतीजे दिनाकरन को पार्टी का उपमहासचिव नियुक्त कर दिया।  शशिकला के जेल जाने के बाद पार्टी के डिप्टी जनरल सेक्रेटरी दिनाकरन ने मनमानी शुरू कर दी। अपनी पसंद के अफसर तैनात किए। जयललिता के निधन से खाली हुई सीट आर के नगर से खुद उम्मीदवार बन गए। लेकिन सिंबल के बदले घूस के केस में  जेल जाना पड़ा। अब प्लानीसामी  ने दिनाकरण के करीबी अफसरों को हटा दिया है। ओ पन्नीरसेल्वम से बातचीत शुरू कर दी है। गुरुवार को पार्टी के 27 मेंबर्स की मीटिंग बुलाई गई। इसमें दिनाकरन और शशिकला को पार्टी से दूर रखने का फैसला किया गया।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment