You are here

भारत ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया,सीरीज 1-1 से बराबर

मैच में तीन विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

India Defeated New Zealand by 6 wickets in Pune ODI,Bhuvneshwar Kumar Man of the Match Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल 

मैच में तीन विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा कर 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 46 ओवर में में 4 विकेट खोकर 232 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।इस जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी 50वीं जीत दर्ज की।दोनों टीम ने आपस में 100 मैच खेला है , जिनमें से भारत ने 50 और न्यूजीलैंड ने 44 मैच जीते हैं।मैच में तीन विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।अब सीरीज का फैसला रविवार को होने वाले तीसरा और आखिरी वनडे में होगा।
न्यूजीलैंड के दिये लक्ष्य का पीछा करते हुई भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 22 के स्कोर पर रोहित शर्मा (7 रन, 19 गेंद, एक चौका) रन बनाकर आउट हो गए।कप्तान विराट कोहली (29 रन, 29 गेंद, तीन चौके, एक छक्‍का ) 79 के कुल स्कोर पर कोलिन ग्रांडहोमे का शिकार बने।भारतीय टीम का तीसरा विकेट शिखर धवन (68 रन, 84 गेंद, पांच चौके, दो छक्‍के) के रूप में गिरा। उन्हें 30वें ओवर में मिल्ने की गेंद पर टेलर ने कैच कर लिया।भारतीय टीम का अगला विकेट पंड्या ((30 रन, 21 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) के रूप में गिरा। इसके बाद कार्तिक ((30 रन, 21 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का)और धोनी ((18 रन, 21 गेंद, तीन चौके)ने पांचवें विकेट की अविजित साझेदारी में 28 रन जोड़ते हुए भारत को 6 विकेट से जीत दिला दी।किवी टीम के लिए साउदी, मिलने, सैंटनर और कोलिन ग्रांडहोमे ने एक-एक विकेट लिया।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड की शुरुआत निराशाजनक हुई ।मैच के तीसरे ही ओवर में भुवनेश्‍वर कुमार ने मार्टिन गुप्टिल (11 रन, 9 गेंद, दो चौके) को आउट कर दिया।कप्‍तान केन विलियमसन(3), कॉलिन मुनरो (10 रन, 17 गेंद, एक छक्‍का) , रॉस टेलर (21 रन, 33 गेंद, दो चौके) कुछ ख़ास नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड टीम शुरूआती झटके से उभर नहीं पाई और निर्धारित 50 ओवर में सिर्फ 230 रन बना पाई।भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने तीन विकेट लिए। बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। पांड्या और पटेल एक-एक सफलता हासिल कर सके।

Related posts

Leave a Comment